रविवार, 28 अप्रैल 2019

#ऑनलाइन_मुहब्बत 🙃 लघुकथा

           (हिमोजी स्टीकर हिन्दी की पहली स्टीकर ऐप)



प्रेम ने बहुत देर तक व्हट्सऐप पर लगी सना की डी पी निहारने के बाद मैसेज किया,

सुनो! तुम्हारी आँखों का रंग क्या है???

सना - 'हाय री किस्मत! अब मेरे इतने बुरे दिन आ गए।
          खुद की आँखों का रंग आइने में देखूं !
          अरे तुम प्रेमी बन कर जीवन में किस लिए आए       हो?
प्रेम - अरे तुम तो शुरू हो गई बाल की खाल नोंचने

पूरा वाक्य प्रेम लिख भी ना पाया कि- सना ने फिर एक विस्फोटक कटाक्ष दे मारा।
  'चार साल से प्यार कर रहे मुझे मुझसे पूछो मुझे तुम्हारी आँखों का रंग ,बालों का रंग कंधे के तिल का रंग सब पता है।
  और तो और आज ये भी पता चल गया तुम्हारे दिल का रंग बड़ा गहरा काला है
😭😭😭😭😭😭😭😭😭

प्रेम- अरे बाप रे! तुम तो धोबी पछाड़ देने लगती हो।
        वो तो तुम्हारी डी पी में आँखे भूरी भूरी दिख रहीं।
        तो मुझे डाउट हुआ ,

सना- डाउट हुआ मतलब???? क्या डाउट हुआ?
         बोलो ? आज पता चल गया तुम मुझे ध्यान से देखते ही नही😪
       जितनी भी तारीफ़े करते हो सब झूठी होती हैं।
         कितने बड़े झूठे हो !!🤧🤧🤧🤧

प्रेम को महसूस हुआ उसने अन्जाने में एक बड़ी गलती कर दी है। बात मज़ाक मज़ाक में बढ़ती जा रही।
उसने तुरंत ढीली लगाम को खींचते हुए कहा-
      "जानू तुम्हारी  आँखें इतनी गहरी हैं, के इन्हे जी भर देखने से घबराता हूं। कहीं डूबा तो निकल ना पाऊंगां।
इतनी नशीली हैं के की मदहोशी में बहका तो सम्भल ना पाऊंगां ।
 मुझ गरीब की हालत तुम क्या समझों ।
 हाय ये 'भूरी काली गहरी आँखे' जिस दिन जी भर के देखा उस दिन ले डुबूगां अपने साथ तुम्हे भी मेरी क़ातिल

सना का दिल अब तक पिघल चुका वो बोली -"अरे तुम्हारा कोई दोष नही ये फोटो ही मैने फोटो शाॅप कर दी थी।

प्रेम - तभी तो,,,,,,,,! जानू मैं इतना भी नालायक नही के अपनी ज़िन्दगी को ना पहचानूं। इन आँखों के समन्दर में ना जाने कितने तलातुम के लुफ़्त उठाए हैं मैने ।
ये सब 'ऐप एडिटिंग' का दोष मुझ मासूम को कटघरे में खड़ा कर दिया।😪

सना ने तुरंत अपनी एक ताज़ा बिना एडिट फोटो प्रेम को भेज दी।
प्रेम - हाय क्यों जान लेने पर तुली हो?

         इन सुरमयी मयखानों में
         इतनी मुहब्बत से ना पिला साक़ी
         पयमाना तेरा दीवाना है वो भी
          काँच से बना,,,,,

सना- ❤

लिली

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें